अभी तक की विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में धरे गए 33 नकलची

महात्मा ज्योतिबाफुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय की इन दिनों मुख्य परीक्षाएं चल रही है। इन्हीं परीक्षाओं के दौरान शुक्रवार को आठ नकलची पकड़े गए।

0
105

बरेली। महात्मा ज्योतिबाफुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय की इन दिनों मुख्य परीक्षाएं चल रही है। इन्हीं परीक्षाओं के दौरान शुक्रवार को आठ नकलची पकड़े गए। जबकि पिछले चार दिनों की परीक्षाओं में कुल 33 नकलचीयों को धर लिया गया है। सीसीटीवी कैमरों के साथ ही सचल दस्तों ने बरेली और मुरादाबाद मंडल के काॅलेजों पर तीखी नजर बनाए हुए रखी है। इतना ही नहीं बरेली कॉलेज में ही शुक्रवार को गेट पर हुई तलाशी के दौरान 20 से अधिक परीक्षार्थियों को तब पकड़ा जब वे पर्चियां और गेसपेपर छुपाकर ले जा रहे थे। उनको कड़ी चेतावनी देकर ही कैंपस में प्रवेश की अनुमति दी गई।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने जाना परिक्षाओं का हाल

शुक्रवार को क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने बरेली कॉलेज की परीक्षाओं का हाल जाना। डॉ. राजेश प्रकाश ने कॉलेज में परीक्षा को लेकर की गई व्यवस्था को देखा। इसके बाद वे सूरजभान डिग्री कॉलेज, रीजनल कॉलेज और निहाल सिंह महाविद्यालय भी गए और परीक्षा का हाल जाना। उधर विवि की परीक्षाओं में पहली और दूसरी पाली में 4-4 नकलची पकड़े गए। बरेली कॉलेज में परीक्षा के दौरान काफी सख्ती रही।

बरेली काॅलेज में काफी सख्ती

गेट पर तलाशी के दौरान छात्रों के पास गेस पेपर और पर्चिंया पकड़ी गईं। चीफ प्राक्टर डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि नकल ले जाने की कोशिश करने वाले छात्र-छात्राओं को गेट पर ही पकड़ लिया जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजीव सिंह ने बताया कि सभी सचल दस्ते मूवमेंट पर निकले थे। सीसीटीवी कैमरे की क्वालिटी को लेकर जहां शिकायत आई थी, उन परीक्षा केंद्रों को सख्त हिदायत दे दी गई है।

Previous articleसीटेट में ऑनलाइन अप्लाई करने की तारीख बढ़ी, 2 मार्च तक कर सकते है आवेदन
Next articleलॉकडाउन में बरेली के शिक्षक करा रहे ऑनलाइन शिक्षण
https://educationoverall.com एजुकेशन ओवरऑल डॉट कॉम शिक्षा जगत के सभी क्रियाकलाप, गतिविधियों और सूचनाओं के समाचारों का प्रमुख समाचार पोर्टल है। इस पर देश भर के सभी प्रकार के शैक्षिक संस्थानों में प्रवेश, रिजल्ट, आयोजन और उपलब्धियों के साथ विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए उपयोगी सूचनाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। प्री-नर्सरी से लेकर डिग्री कॉलेज और तकनीकी, मेडिकल, विधि व अन्य व्यावसायिक शिक्षा प्रदान करने वाले शैक्षिक संस्थानों और प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थाओं की सूचनाएं भी दी जाती हैं। उनमें संचालित सभी प्रकार के कोर्स, सिलेबस, फैकल्टी की अपडेट सूचनाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। युवाओं को रोजगार के अवसर और कॅरियर मार्गदर्शन की जाानकारी दी जाती है। यह पोर्टल पूरी तरह से शिक्षा जगत को समर्पित है और इसमें शिक्षा जगत की संपूर्णता देने का प्रयास किया गया है। इस हेतु सुझावों और खबरों का स्वागत है। अपने संस्थान की खबरें मेल पर उपलब्ध कराएं- educationoverall@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here