आधी-अधूरी तैयारियों के बीच रूहेलखंड विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 25 फरवरी से

रूहेलखंड विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं मंगलवार यानि 25 फरवरी से शुरू हो रही है। विश्वविद्यालय ने इस बार 971 परीक्षा केंद्र बनाए ंहै। जिन पर करीब 5 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

रूहेलखंड विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 25 फरवरी से

बरेली-

महात्मा ज्योतिबाफुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं मंगलवार यानि 25 फरवरी से शुरू हो रही है। विश्वविद्यालय ने इस बार 971 परीक्षा केंद्र बनाए ंहै। जिन पर करीब 5 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। लेकिन विश्वविद्यालय अभी तक परीक्षाओं की तैयारी को पूरा नहीं कर पाया है। विश्वविद्यालय में परीक्षा से पहले कंट्रोल रूम तो बन गया है। लेकिन शासन के बार-बार कहने पर भी कई काॅलेजों में अभी तक सीसीटीवी कैमरों के साथ वाॅयस रिकाॅडर नहीं लगे है। जिससे यदि कोई काॅलेज परिक्षार्थियों को बोल कर नकल कराना भी चाहे तो बड़ी आसानी से करा सकता है। और विश्वविद्यालय को हवा भी नहीं लगेगी।

आईपी एड्रेस भी नहीं भेजे विश्वविद्यालय

विश्वविद्यालय पिछले कई दिनों से सेंटर बनाए गए सभी काॅलेजों को अपने आईपी एड्रेस भेजने को कह रहा है। यहां तक की जिस दिन विश्वविद्यालय ने सेंटर बनाए गए काॅलेजों की सूची जारी की उस दिन भी एक नोटिस जारी किया था कि जिन काॅलेजों ने अभी तक आईपी एड्रेस नहीं भेजे है। वो जल्द से जल्द अपने आईपी एड्रेस को कंट्रोल रूम में दर्ज कराएं। लेकिन विश्वविद्यालय की किसी भी बात पर काॅलेजों पर मानों कोई असर ही नहीं है। अभी भी कई काॅलेज ऐसे है जिन्होंने अपना आईपी एड्रेस कंट्रोल रूम में दर्ज नहीं कराया है।

पांच लाख से अधिक परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

इस वर्ष रूहेलखंड विश्वविद्यालय में पांच लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इन परीक्षार्थियों के लिए बरेली, मुरादाबाद, संभल, बिजनौर, पीलीभीत, बदायूं, रामपुर आदि जिलों में 971 परीक्षा केंद्रों को बनाया गया है।

Previous articleओडिसा पुलिस में 10,054 पद पड़े है खालीः ओडिसा सरकार
Next articleस्कूली बच्चों ने पुलिस से की मित्रता, सीखी ये नई बातें…
https://educationoverall.com एजुकेशन ओवरऑल डॉट कॉम शिक्षा जगत के सभी क्रियाकलाप, गतिविधियों और सूचनाओं के समाचारों का प्रमुख समाचार पोर्टल है। इस पर देश भर के सभी प्रकार के शैक्षिक संस्थानों में प्रवेश, रिजल्ट, आयोजन और उपलब्धियों के साथ विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए उपयोगी सूचनाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। प्री-नर्सरी से लेकर डिग्री कॉलेज और तकनीकी, मेडिकल, विधि व अन्य व्यावसायिक शिक्षा प्रदान करने वाले शैक्षिक संस्थानों और प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थाओं की सूचनाएं भी दी जाती हैं। उनमें संचालित सभी प्रकार के कोर्स, सिलेबस, फैकल्टी की अपडेट सूचनाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। युवाओं को रोजगार के अवसर और कॅरियर मार्गदर्शन की जाानकारी दी जाती है। यह पोर्टल पूरी तरह से शिक्षा जगत को समर्पित है और इसमें शिक्षा जगत की संपूर्णता देने का प्रयास किया गया है। इस हेतु सुझावों और खबरों का स्वागत है। अपने संस्थान की खबरें मेल पर उपलब्ध कराएं- educationoverall@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here