कहां दे एग्जाम? स्कूल का तो नाम ही नहीं है

यूपी बोर्ड एग्जाम के पहले दिन सबसे ज्यादा समस्या उन परीक्षार्थियों को उठानी पड़ी जिनका सेंटर बरेली के शहामतगंज स्थित मौलाना आजाद इंटर काॅलेज में पड़ा है। परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को मौलाना आजाद इंटर काॅलेज को ढूढंना मुश्किल पड़ गया।

मौलाना आजाद इंटर काॅलेज
स्कूल के गेट पर कहीं भी नहीं लिखा है नाम (लाल घेरे में)
रजनेश सक्सेना
बरेली- यूपी बोर्ड एग्जाम के पहले दिन सबसे ज्यादा समस्या उन परीक्षार्थियों को उठानी पड़ी जिनका सेंटर बरेली के शहामतगंज स्थित मौलाना आजाद इंटर काॅलेज में पड़ा है। परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को मौलाना आजाद इंटर काॅलेज को ढूढंना मुश्किल पड़ गया। क्योंकि न तो मौलाना आजाद इंटर काॅलेज पर कोई नाम का फ्लैक्स लगा है। और न ही उसके नाम का कोई बोर्ड लगा है। कुल मिलाकर किसी भी तरह से स्कूल का नाम नहीं लिखा हुआ है। जिसकी वजह से दूर दराज से आए अभ्यार्थी और उनके परिजनों को स्कूल ढूढंने में काफी समय लग गया। इतना ही नहीं परिजनों का तो यहंा तक कहना था कि पता नहीं अफसरों को कैसे इस स्कूल की कमियां नजर नहीं आती है।

स्कूल के आस पास ही घूमते रहे आधा घंटा

अपने बच्चों को परीक्षा दिलाने आए कई अभिभावकों का कहना है कि स्कूल की किसी भी तरह की कोई पहचान नहीं होने की वजह से वो लोग करीब आधा घंटे तक स्कूल के आस-पास ही स्कूल को ढूंढते रहे लेकिन स्कूल नहीं मिला। जब राहगीरों से पूछा तो उन्होंने बताया कि वो स्कूल के सामने ही खड़े है। जिसके बाद उन्होंने अपने बच्चों को स्कूल में भेजा।

वन वे ट्रैफिक ने भी की समस्या खड़ी

इस समय शहर में कई जगहों पर स्मार्ट सिटी के तहत सीवर लाइने बिछाने का काम किया जा रहा है। जिसकी वजह से कई रोड ऐसे है जहां पर सिर्फ वन वे ट्रैफिक ही चल रहा है। इसी का एक हिस्सा सैटेलाइट से लेकर शहामतगंज तक भी है। जहां सीवर लाइन बिछाने का काम जोरों पर चल रहा है। जिसकी वजह से शहामतगंज से सैटेलाइट तक सिर्फ वन वे ट्रैफिक ही चल रहा है। जिसकी वजह से बोर्ड एग्जाम देने आए परीक्षार्थियों को जाम से भी जूझना पड़ रहा है।

एग्जाम के दौरान स्कूल में किसी भी तरह से नाम का न लिखा होना तो बहुत बड़ी लापरवाही है। जल्द ही स्कूल को नाम का बैनर लगाने के आदेश दिए जाएगें।


अमरकांत सिंह, डीआईओएस

Previous articleपीजीडीएम और एमबीए कोर्स एक साथ नहीं चला सकेंगे विश्वविद्यालय
Next articleयूपी कैटेटः दिव्यांग अभ्यार्थियों को मिलेगा पांच फीसदी आरक्षण
https://educationoverall.com एजुकेशन ओवरऑल डॉट कॉम शिक्षा जगत के सभी क्रियाकलाप, गतिविधियों और सूचनाओं के समाचारों का प्रमुख समाचार पोर्टल है। इस पर देश भर के सभी प्रकार के शैक्षिक संस्थानों में प्रवेश, रिजल्ट, आयोजन और उपलब्धियों के साथ विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए उपयोगी सूचनाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। प्री-नर्सरी से लेकर डिग्री कॉलेज और तकनीकी, मेडिकल, विधि व अन्य व्यावसायिक शिक्षा प्रदान करने वाले शैक्षिक संस्थानों और प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थाओं की सूचनाएं भी दी जाती हैं। उनमें संचालित सभी प्रकार के कोर्स, सिलेबस, फैकल्टी की अपडेट सूचनाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। युवाओं को रोजगार के अवसर और कॅरियर मार्गदर्शन की जाानकारी दी जाती है। यह पोर्टल पूरी तरह से शिक्षा जगत को समर्पित है और इसमें शिक्षा जगत की संपूर्णता देने का प्रयास किया गया है। इस हेतु सुझावों और खबरों का स्वागत है। अपने संस्थान की खबरें मेल पर उपलब्ध कराएं- educationoverall@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here