जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल ने 104 नए अध्यापकों की भर्ती की

नई दिल्ली। हरियाणा के सोनीपत स्थित ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) का जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) दुनिया के सबसे बड़े लॉ स्कूलों में से एक बन गया है, जिसमें 104 नए संकाय सदस्य 2020 के समेस्टर से शामिल हो रहे हैं। इस तरह से जेजीएलएस में कुल संकाय की संख्या 328 हो गई है।यूनिवर्सिटी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इसके साथ ही जेजीएलएस में छात्र-संकाय का अनुपात 1,12 से सुधर कर 1,9 हो गया है।

104 नए संकाय सदस्यों में 2 प्रोफेसर, 3 एसोसिएट प्रोफेसर, 27 सहायक प्रोफेसर, 38 सीनियर रिसर्च एसोसिएट्स और 34 रिसर्च एसोसिएट्स शामिल हैं।

एक बयान में जेजीयू के वीसी व डीन सी.राजकुमार ने कहा,  ग्लोबल लॉ स्कूल ने इन 104 संकाय के सदस्यों के साथ एक बड़ी प्रतिबद्धता बनाई है। इसने अपने संकाय का काफी विस्तार किया है और जेजीयू के छात्रों को सीखने के अधिक अवसर देगा।

उन्होंने कहा, एक लॉ स्कूल के लिए संकाय सदस्यों की इतनी बड़ी संख्या में नियुक्ति का निर्णय देश में कानूनी शिक्षा के इतिहास में अद्वितीय है और कानूनी शिक्षा में उत्कृष्टता बनाए रखने की आकांक्षा को जाहिर करता है।

जेजीएलएस में सभी संकाय सदस्यों के आधे से अधिक (52 फीसदी) महिलाएं हैं और नए शामिल संकाय सदस्यों में करीब 55 फीसदी महिलाएं हैं।

नए संकाय सदस्यों में से 62 फीसदी प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी से एलएल.एम. डिग्रीधारक हैं। ने एलएलएम किया है। इसमें ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी व हार्वर्ड यूनिवर्सिटी शामिल हैं। जेजीएलएस के 88 संकाय सदस्य पीएच.डी. धारक हैं।

Previous articleकोरोना वायरस के कारण जेएनयू के शोधार्थी चीन नहीं जा सकेंगे
Next articleऐसे करें बोर्ड परीक्षा की तैयारी
https://educationoverall.com एजुकेशन ओवरऑल डॉट कॉम शिक्षा जगत के सभी क्रियाकलाप, गतिविधियों और सूचनाओं के समाचारों का प्रमुख समाचार पोर्टल है। इस पर देश भर के सभी प्रकार के शैक्षिक संस्थानों में प्रवेश, रिजल्ट, आयोजन और उपलब्धियों के साथ विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए उपयोगी सूचनाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। प्री-नर्सरी से लेकर डिग्री कॉलेज और तकनीकी, मेडिकल, विधि व अन्य व्यावसायिक शिक्षा प्रदान करने वाले शैक्षिक संस्थानों और प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थाओं की सूचनाएं भी दी जाती हैं। उनमें संचालित सभी प्रकार के कोर्स, सिलेबस, फैकल्टी की अपडेट सूचनाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। युवाओं को रोजगार के अवसर और कॅरियर मार्गदर्शन की जाानकारी दी जाती है। यह पोर्टल पूरी तरह से शिक्षा जगत को समर्पित है और इसमें शिक्षा जगत की संपूर्णता देने का प्रयास किया गया है। इस हेतु सुझावों और खबरों का स्वागत है। अपने संस्थान की खबरें मेल पर उपलब्ध कराएं- educationoverall@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here